इंस्टाग्राम पर रील्स डाउनलोड कर सकेंगे यूजर्स:कंपनी ने सभी के लिए फीचर रोलआउट करना शुरू किया, पहले यह केवल अमेरिका में अवेलेबल था

instagram

शॉर्ट वीडियो और इमेज शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने दुनियाभर को सभी यूजर्स के लिए रील्स डाउनलोड फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स थर्ड पार्टी ऐप को यूज किए बिना रील्स डाउनलोड कर पाएंगे।

इंस्टाग्राम के हेड एडम मोसेरी ने अपने ब्रॉडकास्ट चैनल पर लिखा, ‘अब आप किसी भी पब्लिक अकाउंट की रील को सेव कर सकते हैं। डाउनलोड की जाने वाली रील में उसे बनाने वाले हैंडल का एक वॉटरमार्क दिखाई देगा।’

पांच महीने पहले कंपनी ने इस फीचर को केवल अमेरिका में रोलआउट किया था, जो अब भारत सहित अन्य देश में भी जल्द अवेलेबल हो जाएगा।

रील्स डाउनलोड फीचर को डिसेबल कर सकेंगे यूजर्स
एडम मोसेरी ने बताया है कि प्राइवेट अकाउंट के जरिए शेयर किए गए रील्स को डाउनलोड नहीं किया जा सकता है। वहीं, पब्लिक अकाउंट वाले यूजर्स रील्स डाउनलोड करने के फीचर को अकाउंट सेटिंग से ऑफ कर सकते हैं, जिससे रील्स डाउनलोड ऑप्शन डिसेबल हो जाएगा।

इंस्टाग्राम रील्स डाउनलोड करने की प्रोसेस

  • सबसे पहले उस रील को ओपन करें जिसे डाउनलोड करना चाहते हैं।
  • अब ऐप के राइट साइड में मौजूद शेयर आइकन पर टैप करें।
  • अब कॉपी लिंक ऑप्शन के बगल में डाउनलोड का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • डाउनलोड ऑप्शन पर टैप करके रील्स डाउनलोड कर सकते हैं।
इंस्टाग्राम

अभी इंस्टाग्राम पर यूजर्स कैसे रील्स डाउनलोड करते हैं?
अभी यूजर्स इंस्टाग्राम पर रील्स डाउनलोड करने के लिए थर्ड पार्टी ऐप या हिडन ट्रिक्स के जरिए डाउनलोड करते हैं। इसके अलावा यूजर्स रील्स को डाउनलोड करने के लिए पहले उसे अपनी स्टोरी पर सेट करते हैं, उसके बाद स्टोरी डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलता है वहां से रील्स डाउनलोड करते हैं।

Source: ln.run/ZQr50

Leave a Reply