साउथ एक्टर थलपति विजय ने राजनीतिक पार्टी लॉन्च की: इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे

Thalapathy Vijay

लोकसभा चुनाव से पहले अभिनेता थलपति विजय ने तमिलनाडु में एक राजनीतिक पार्टी की स्थापना की। उन्होंने अपनी पार्टी का नाम तमिझागा वेत्री कड़गम रखा है। इसका हिंदी में अर्थ तमिलनाडु विजय पार्टी है.

ऐसी अटकलें हैं कि अभिनेता विजय 2026 के विधानसभा चुनाव में भाग लेंगे। हालाँकि, उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। विजय ने कहा कि हम किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं करेंगे. हमने पार्टी की एक बैठक में यह निर्णय लिया।

विजय ने आगे कहा कि वह फिल्मों में काम करना जारी रखेंगे और साथ ही राजनीति में आकर तमिलनाडु के लोगों की सेवा भी करेंगे।

जब विजय के करियर की बात आती है, तो उन्होंने 65 से अधिक फिल्मों में काम किया है, जिनमें से अधिकांश व्यावसायिक रूप से सफल रही हैं। मास्टर और थेरी जैसी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। उनकी नेटवर्थ 420 करोड़ रुपये है.

सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेता
विजय सबसे ज्यादा कमाई करने वाले तमिल अभिनेता हैं। फिल्म ‘थलापति 65’ के लिए उन्हें 100 करोड़ रुपये मिले थे। पैसों के मामले में उन्होंने रजनीकांत को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने ‘दरबार’ के लिए 90 करोड़ रुपये की मांग की थी.

मैंने एक बाल कलाकार के रूप में प्रवेश किया।
विजय का असली नाम जोसेफ विजय चन्द्रशेखर है। उन्हें प्रशंसक थलपति के नाम से जानते हैं। विजय के पिता एसए चन्द्रशेखर कॉलीवुड के जाने-माने फिल्म निर्माता हैं। विजय ने अपने पिता की 15 फिल्मों में काम किया है, जिनमें से छह में वह बाल कलाकार के रूप में दिखे।

विजय रजनीकांत के बहुत बड़े प्रशंसक हैं और उन्होंने 1985 की फिल्म ‘नान सिवापु मनिथन’ में एक बाल कलाकार के रूप में उनके साथ काम किया था।

18 साल की उम्र में विजय ने नलैय्या थीरपु से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। इस फिल्म में उनका नाम विजय था. वह इस नाम से आठ फिल्मों में नजर आ चुके हैं। 1992 में, ‘नालैया थीरपु’ एक मध्यम फिल्म थी, लेकिन विजय ने तीन हिट फ़िल्में दीं। विजय ने अपने करियर के दौरान लगभग 65 फिल्मों में काम किया है, जिनमें से अधिकांश बॉक्स ऑफिस पर सफल रही हैं।

विजय, अपनी माँ शोभा चन्द्रशेखर की तरह एक उत्कृष्ट गायक हैं। फिल्म ‘थुप्पक्की’ में उनका गाया गाना ‘गूगल गूगल’ काफी मशहूर हुआ था। इस गाने के लिए विजय ने मोस्ट पॉपुलर तमिल सॉन्ग का अवॉर्ड जीता।

थलपति विजय 420 करोड़ के मालिक हैं।
दक्षिण अभिनेता विजय फिल्म और व्यावसायिक विज्ञापनों से प्रति वर्ष 120 करोड़ रुपये कमाते हैं। उनकी पूरी नेटवर्थ 420 करोड़ रुपये है. विजय अपने परिवार के साथ चेन्नई में समुद्र तट के किनारे स्थित एक विला में रहते हैं। उनके ऑटोमोबाइल कलेक्शन में रोल्स रॉयस घोस्ट भी शामिल है, जिसकी कीमत लगभग 2.6 करोड़ रुपये है। उन्होंने इस ऑटोमोबाइल को इंग्लैंड से आयात किया था। इसके अलावा, उनके पास बीएमडब्ल्यू एक्स5 और एक्स6, ऑडी ए8 एल, रेंज रोवर, फोर्ड मस्टैंग, वोल्वो एक्ससी90 और एक मर्सिडीज-बेंज जीएलए है।

डोनेशन से जुड़े विवाद में रजनीकांत के फैन ने विजय के फैन की हत्या कर दी.
कोरोना संकट के दौरान तमाम सेलिब्रिटीज ने दिल खोलकर कोरोना रिलीफ फंड में योगदान दिया, लेकिन यही परेशानी आखिरकार विजय के फैन की मौत का कारण बन गई। दरअसल, 23 अप्रैल, 2020 को तमिलनाडु के मार्कक्कनम गांव में दो पड़ोसी इस बात पर बहस करने लगे कि क्या रजनीकांत या विजय ने ज्यादा दिया है।

एम. युवराज विजय के बहुत बड़े अनुयायी थे, जबकि दिनेश बाबू रजनीकांत की पूजा करते थे। एक-दूसरे पर विवाद हो गया, जिससे मारपीट हो गई। ये लड़ाई इतनी बढ़ गई कि दिनेश बाबू ने एम युवराज की हत्या कर दी. आपको बता दें कि विजय ने कोविड रिलीफ फंड में 1.3 करोड़ रुपये दिए थे, जबकि रजनीकांत ने 50 लाख रुपये का दान दिया था.

क्या आपने अपने माता-पिता के खिलाफ मुकदमा दायर किया है?
थलापति ने अपने नाम का दुरुपयोग करने के आरोप में अपने माता-पिता समेत 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। दरअसल, विजय ने राजनीति से दूर रहना चुना, इस तथ्य के बावजूद कि उनके पिता एस. ए. चन्द्रशेखर ने उनके सम्मान में राजनीतिक संगठन ऑल इंडिया थलपति विजय मक्कल इयक्कम की स्थापना की थी।

इस पार्टी के महासचिव विजय के पिता भी हैं. जब विजय को पता चला कि उनकी पहचान के तहत लोगों को पार्टी से जोड़ा जा रहा है, तो उन्होंने अपने माता-पिता और 11 अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दायर किया। आपको बता दें कि पार्टी कार्यालय में विजय की एक विशाल प्रतिमा भी बनाई गई थी।