सलमान खान फैंस के लिए बेचेंगे अपनी बनाई पेंटिग, आर्ट कंपनी आर्टफी के साथ मिलाया हाथ!

Salman Khan

भारत के सबसे प्रमुख मेगास्टारों में से एक, सलमान खान को सिनेमा में उनके योगदान के साथ-साथ उनके मानवीय प्रयासों और पेंटिंग के प्रति उत्साह के लिए जाना जाता है। “बॉलीवुड में सबसे लोकप्रिय खानों में से एक, सलमान खान का दुनिया भर में बहुत बड़ा प्रशंसक आधार है।

विभिन्न उम्र के लोग इनका आनंद लेते हैं। ऐसे में अब वह आर्ट फर्म आर्टफी के साथ मिलकर दुनिया भर में अपने फॉलोअर्स को अपनी पेंटिंग्स से खुश कर सकते हैं। सलमान खान की पसंद भारतीय फैंस को खुश कर देगी. वास्तव में, पहली बार, सलमान खान की पेंटिंग, जिसमें प्रतिष्ठित डिप्टीच “यूनिटी 1” और “यूनिटी 2” शामिल हैं।

सलमान अपनी पेंटिंग्स से लोगों को पागल कर देंगे, ठीक वैसे ही जैसे उन्होंने फिल्मों में अपने किरदारों से किया है। Artfi “यूनिटी 1” और “यूनिटी 2” को 10,000 शेयरों में विभाजित करेगा, जिससे सभी को स्वामित्व का एक आंशिक हिस्सा मिलेगा। सलमान खान द्वारा “यूनिट 2 (2022)”। कैनवास पर ऐक्रेलिक, 152.5 x 76 सेमी डिप्टीच।

सलमान खान के विचार: मैं इस पहल में आर्टिफी के साथ जुड़कर वास्तव में खुश हूं, जो जनता को मेरी पेंटिंग खरीदने की अनुमति देता है। सलमान खान ने अपनी टिप्पणी में कहा, ”मैं इस कार्यक्रम में आर्टिफी के साथ जुड़कर बहुत खुश हूं, जिसके जरिए मुझे अपनी कला को हासिल करने का मौका मिल रहा है और मुझे यह देखकर खुशी हो रही है कि इससे मेरी कला को दुनिया भर में मदद मिल रही है.” ” के निवासियों को वितरित किया जाएगा।”

Salman Khan

आर्टफ़ी ने वी.एस. जैसे जाने-माने पेशेवरों के साथ सहयोग किया। गायतोंडे, स्लैम कुमार और सच्चा जाफ़री, जिन्होंने कलाकृतियों के लिए अतिरिक्त $25 मिलियन का योगदान दिया। गायतोंडे और कुमार दोनों को हस्तशिल्प के क्षेत्र में प्रसिद्ध योगदान देने वाले आदर्श भारतीय पेशेवर माना जाता है।

जाफरी को अब दुनिया के शीर्ष पांच जीवित विशेषज्ञों में से एक माना जाता है, साथ ही सबसे ज्यादा बिकने वाले कलाकारों में से एक माना जाता है। उन्होंने दुनिया का सबसे बड़ा हस्तनिर्मित कैनवास बनाने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया। Artifi के माध्यम से उपलब्ध इन कलाकारों की कलाकृतियाँ दर्शाती हैं कि कैसे कला प्रशंसक अब किसी भी क्लासिक काम का एक छोटा सा अंश प्राप्त कर सकते हैं।

इस दृष्टिकोण का उद्देश्य कला के स्वामित्व को कला प्रेमियों के लिए अधिक सुलभ बनाना है, जो पहले असंभव था। इसके अलावा, Artfy कलाकृति से जुड़ी सभी आगे की गतिविधियों को पारदर्शी तरीके से प्रबंधित करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो सभी शेयरधारकों को बिक्री से लेकर विकल्पों में भाग लेने की क्षमता प्रदान करता है। किसी भी कला द्वारा सृजित धन को शेयरधारकों के बीच समान रूप से विभाजित किया जाएगा, जिससे अत्यधिक मूल्यवान कलाकृति के आंशिक स्वामित्व के मूल्य में वृद्धि होगी। सलमान खान और आर्टफी का सहयोग कला प्रेमियों के लिए एक अनोखा मौका प्रदान करता है।

Artfy ने ब्लॉकचेन तकनीक और सलमान खान की प्रसिद्धि का उपयोग करके कला उद्योग को बदल दिया है, जिससे यह अधिक समावेशी और सभी के लिए सुलभ हो गया है। सलमान खान एक प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता, निर्माता, गायक और टेलीविजन व्यक्तित्व हैं जिन्होंने भारतीय सिनेमा उद्योग में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। अपनी फिल्मी सफलताओं के अलावा, सलमान खान एक कुशल चित्रकार और परोपकारी व्यक्ति हैं, जो सामाजिक सरोकारों और सांस्कृतिक विविधता को बढ़ावा देने के लिए अपने मंच का उपयोग करते हैं। सलमान खान को उम्मीद है कि आर्टफी के साथ उनका जुड़ाव कला जगत में बातचीत के नए रास्ते खोलेगा, साथ ही दुनिया भर के लोगों के साथ उनकी रचनात्मक कला दृष्टि को भी साझा करेगा।

आर्टिफ़ी एक अग्रणी ललित कला उद्यम है जो जनता को उच्च गुणवत्ता वाले कला कृति स्टॉक तक पहुंचने में सक्षम बनाने के लिए ब्लॉकचेन तकनीक का उपयोग करता है। Artfi का आंशिक स्वामित्व मॉडल इसे प्रसिद्ध कलाकारों की कला के अनूठे टुकड़ों को आसानी से अपने संग्रह में जोड़ने में सक्षम बनाता है। Artifi निवेश में खुलेपन और नवीनता के लिए प्रतिबद्ध होकर कला बाजार को फिर से परिभाषित कर रहा है, जिससे इसे वैश्विक स्तर पर सभी के लिए सुलभ बनाया जा सके।