सलमान खान ने रिलीज किया ‘ऑपरेशन वैलेंटाइन’ का ट्रेलर:1 मार्च को सिनेमाघरों में देगी दस्तक

Salman Khan

साउथ अभिनेता वरुण तेज और मानुषी छिल्लर अभिनीत आगामी फिल्म ‘ऑपरेशन वेलेंटाइन’ का ट्रेलर आज जारी किया गया। सलमान खान ने ट्रेलर को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया। यह फिल्म 2019 पुलवामा घटना और उसके बाद हुए हवाई हमले पर आधारित होगी।

कैसा है फिल्म का ट्रेलर?
2 मिनट 46 सेकेंड के इस फिल्म के ट्रेलर की शुरुआत अर्जुन देव उर्फ वरुण तेज से होती है. वह एक बुरा सपना देखकर अचानक जाग जाता है। फिर अर्जुन देव की एयरफोर्स लाइफ दिखाई जाती है, जिसमें वह एक पायलट के तौर पर रहते हैं. टीज़र में मानुषी छिल्लर भी शामिल हैं, जो फिल्म में एक रडार नियंत्रक का किरदार निभा रही हैं। इस देशभक्तिपूर्ण फिल्म में वरुण तेज, मानुषी और अन्य अधिकारियों को राष्ट्र की रक्षा की खोज में निकलते हुए दिखाया गया है। टीज़र में कुछ अविश्वसनीय हवाई एक्शन भी शामिल था।

फिल्म 1 मार्च को रिलीज होगी.
कैप्टन अभिनंदन वर्धमान ने फिल्म ‘ऑपरेशन वेलेंटाइन’ में वरुण तेज के किरदार को प्रभावित किया। कैप्टन अभिनंदन पुलवामा घटना के बाद हुए हवाई हमले का हिस्सा थे। उन्होंने हवाई हमले में पाकिस्तानी F-16 को मार गिराया। फिल्म का निर्देशन शक्ति प्रताप सिंह हाड़ा ने किया है।

पांच साल पहले पुलवामा त्रासदी हुई थी.
14 फरवरी, 2019 को, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा इलाके में एक आत्मघाती हमलावर ने IED से भरी बस को सीआरपीएफ के काफिले में घुसा दिया। इस आतंकी हमले में 40 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे. परिणामस्वरूप, ‘ऑपरेशन वेलेंटाइन’ टीम ने 14 फरवरी, 2019 को पुलवामा घटना में शहीद हुए सैनिकों को सम्मान दिया।

मानुषी छिल्लर ने ट्रेलर रिलीज पर खुशी जाहिर की.
मानुषी छिल्लर ने टिप्पणी की, “जब मैंने ट्रेलर देखा, तो मेरा दिल कृतज्ञता से भर गया।” मैं अपने निर्देशक, सह-अभिनेता और क्रू को तहे दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं। यह मेरे अभिनय करियर का बहुत ही महत्वपूर्ण समय है। मैं तेलुगु फिल्म दर्शकों के साथ वास्तविक जुड़ाव स्थापित करने के लिए ‘ऑपरेशन वेलेंटाइन’ के लिए वास्तव में उत्सुक हूं।

फिल्म की पटकथा पढ़कर वरुण तेज को बहुत अच्छा लगा।
एक इंटरव्यू के दौरान वरुण से पूछा गया कि इस फिल्म की पटकथा पढ़कर उन्हें कैसा लगा तो उन्होंने जवाब दिया कि यह ‘पुलवामा हमले’ पर आधारित है. हालाँकि मुझे इस घटना के बारे में पहले से पता था, स्क्रिप्ट पढ़ने से और अधिक तथ्य मिले। फिल्म की कहानी एक वायुसेना पायलट के जीवन के पहलुओं को भी दर्शाती है।

स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद मैं वास्तव में प्रेरित हुआ। वे लोग सचमुच निःस्वार्थ हैं। उदाहरण के लिए, जब मैं अपने बारे में बोलता हूं, तो मैं अपने बारे में, अपने परिवार आदि के बारे में सोचता हूं। हालाँकि, एक सैनिक पूरे देश को अपने परिवार के रूप में देखता है। वह अपने लिए नहीं दूसरों के लिए जीता है। इसीलिए वे हमारी रक्षा के लिए सीमा पर रहते हैं और जरूरत पड़ने पर लड़ते हैं।