सलमान खान स्टारर बॉडीगार्ड के डायरेक्टर सिद्दीकी का निधन:कोच्चि के हॉस्पिटल में चल रहा था लिवर ट्रीटमेंट, इसी दौरान आया हार्ट अटैक

सलमान खान स्टारर बॉडीगार्ड के डायरेक्टर सिद्दीकी का निधन

मशहूर मलयालम फिल्ममेकर सिद्दीकी इस्माइल का निधन हो गया है। 63 साल के सिद्दीकी पिछले महीने कोच्चि के अमृता हॉस्पिटल में एडमिट हुए थे। यहां उनका लिवर ट्रीटमेंट चल रहा था। इसी दौरान मंगलवार शाम उन्हें हार्ट अटैक आ गया। सिद्दीकी को बॉलीवुड में सलमान खान की फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ का निर्देशन करने के लिए जाना जाता है।

सिद्दीकी का पार्थिव शरीर बुधवार सुबह 11:30 बजे तक अंतिम दर्शक के लिए कादवंथरा के राजीव गांधी इंडोर स्टेडियम में रखा गया। उनका अंतिम संस्कार बुधवार शाम 6 बजे किया जाएगा।

ECMO मशीन से दी जा रही थी ऑक्सीजन
इससे पहले हॉस्पिटल ने बयान जारी कर बताया कि एक्स्ट्राकोर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजनेशन (ECMO) मशीन के जरिए उन्हें ऑक्सीजन दी जा रही थी, लेकिन ट्रीटमेंट के दौरान ही उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनका निधन हो गया।

बॉलीवुड में किया सिर्फ सलमान के साथ काम
सिद्दीकी ने साउथ में कई सुपरहिट फिल्में दीं पर बॉलीवुड में उन्होंने सिर्फ एक ही फिल्म में काम किया। यह थी 2011 में रिलीज हुई सलमान खान की ‘बॉडीगार्ड’। यह सिद्दीकी के ही निर्देशन में उस मलयालम फिल्म की रीमेक थी, जो 2010 में रिलीज हुई थी।

फिल्म बॉडीगार्ड के सेट पर सलमान के साथ सिद्दीकी।

फिल्म बॉडीगार्ड के सेट पर सलमान के साथ सिद्दीकी।

‘सीता-रामम’ फेम एक्टर दुलकर सलमान ने जताया दुख
सिद्दीकी के निधन की खबर से पूरी मलयालम इंडस्ट्री दुखी है। ‘सीता रामम’ फेम एक्टर ​दुलकर सलमान ने उनके निधन पर दुख जताते हुए एक पोस्ट शेयर की है।
उन्होंने लिखा, ‘सबसे खूबसूरत और दयालु इंसान। प्रतिभाशाली लेखक/निर्देशक। उनके सॉफ्ट नेचर के पीछे अविश्वसनीय ह्यूमर छिपा रहता था। उन्होंने हमें कुछ सबसे आइकॉनिक फिल्में दीं। उनकी कमी को कभी कोई पूरा नहीं कर सकेगा।’

दुलकर सलमान ने सिद्दीकी को श्रद्धांजलि देते हुए यह पोस्ट शेयर किया।

दुलकर सलमान ने सिद्दीकी को श्रद्धांजलि देते हुए यह पोस्ट शेयर किया।

एक्टर के तौर पर भी किया काम
करियर की बात करें तो सिद्दीकी ने साउथ में ‘रामजी राव स्पीकिंग’, ‘गॉडफादर’, ‘वियतनाम कॉलोनी’, ‘काबूलीवाला’ और ‘इन हरिहर नगर’ समेत कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। उन्होंने ना सिर्फ फिल्ममेकर, बल्कि एक्टर और प्रोड्यूसर के तौर पर भी काम किया है। अपने दोस्त लाल के साथ मिलकर उन्होंने कई हिट फिल्में दीं। दोनों की जोड़ी ‘सिद्दीकी-लाल’ के नाम से फेमस थी।

Source: ln.run/M_HsX

Leave a Reply