सलमान के बुरे वक्त में रमेश तौरानी ने की मदद: अवॉर्ड शो में बोले देवता समान आदमी आया

Salman

निर्माता रमेश तौरानी ने कठिन समय में सलमान खान की सहायता की। दरअसल, मैंने प्यार किया की लोकप्रियता के बावजूद सलमान के पास कोई फिल्म नहीं थी। सलीम खान के पिता ने निर्माता जीपी सिप्पी की एक पत्रिका में फर्जी घोषणा छपवाने के लिए 2000 रुपये खरीदे थे। सलीम खान ने वास्तव में जीपी सिप्पी से यह फर्जी कहानी प्रचारित करने के लिए कहा था कि उन्होंने सलमान खान को एक फिल्म में लिया है।

हालाँकि, कोई सबूत नहीं था। तभी रमेश तौरानी पहुंचे और उन्होंने जीपी सिप्पी को फिल्म के साउंडट्रैक के लिए 5 लाख रुपये दिए। फिर फिल्म में सलमान को कास्ट किया गया। रमेश तौरानी की दयालुता को सलमान नहीं भूल पाए.

IIFA 2022 के दौरान उन्होंने ये बातें व्यक्त कीं. रमेश तौरानी देश की जानी-मानी म्यूजिक और प्रोडक्शन फर्म टिप्स इंडस्ट्रीज के मालिक हैं। इस बिजनेस ने सलमान की फिल्म रेस-3 का निर्माण किया।

सलमान ने कहा, ”मेरी जिंदगी में भगवान जैसा एक शख्स आया.”
IIFA 2022 को सलमान खान ने होस्ट किया था. इसी दौरान उन्होंने इस किस्से का खुलासा किया था. उन्होंने कहा कि जब चीजें गंभीर दिख रही थीं, तब उनके जीवन में भगवान जैसी शख्सियत रमेश तौरानी का आगमन हुआ।

1991 में आई फिल्म पत्थर के फूल उन्हें रमेश तौरानी की वजह से ही मिली थी। सलमान ने कहा कि ‘मैंने प्यार किया’ के बाद वह 6 महीने तक घर बैठे रहे। फिल्म की मुख्य अभिनेत्री भाग्यश्री अब काम नहीं करना चाहती थीं। उन्हें शादी करनी थी और परिवार बसाना था। लेकिन सलमान को काम चाहिए था इसलिए वो चिंतित थे.

बोनी कपूर की फिल्म में काम करने से मेरे करियर को नई दिशा मिली।
सलमान खान के करियर के एक और दौर में उनकी फिल्में लगातार धमाकेदार रहीं। उस समय बोनी कपूर उनकी काफी मदद करते थे। सलमान को बोनी ने फिल्म वांटेड ऑफर की थी। यह फिल्म सलमान के करियर के लिए एक ऐतिहासिक क्षण थी।

इसके बाद सलमान एक के बाद एक ब्लॉकबस्टर फिल्में देते रहे। इस सीरीज की उनकी सभी फिल्में 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई करती थीं। सलमान ने बोनी कपूर का भी आभार व्यक्त किया.

मैंने प्यार किया के लिए भी सलमान को मना कर दिया गया था, लेकिन 6 महीने बाद वह कास्ट में शामिल हो गए।
सलमान खान को सबसे पहले मैंने प्यार किया स्क्रीन टेस्ट से मना कर दिया गया था। हालाँकि, उन्हें 6 महीने के भीतर फिर से फिल्म में शामिल कर लिया गया। इसके पीछे कारण यह था कि उस समय राजश्री प्रोडक्शन को घाटा हो रहा था। कोई भी राजश्री के साथ काम नहीं करना चाहता था.

थक हारकर फिल्म के डायरेक्टर सूरज बड़जात्या ने दोबारा सलमान से संपर्क किया, जिसे उन्होंने 6 महीने पहले ही मना कर दिया था। सलमान फिल्म के कलाकारों में शामिल हुए। उसके बाद जो हुआ वह इतिहास है।

Leave a Reply