प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्लोबल लीडर अप्रूवल लिस्ट में फिर टॉप पर:लगातार तीसरी बार 76% रेटिंग मिली!

Prime Minister Narendra Modi

ग्लोबल लीडर्स के लिए अप्रूवल रेटिंग की नवीनतम सूची के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टॉप स्थान पर बने हुए हैं। यह लगातार तीसरी बार है जब उन्हें 76% अप्रूवल रेटिंग मिली है।

इससे पहले सितंबर और अप्रैल में जो डेटा दिया गया था, उसमें प्रधानमंत्री मोदी को 76% रेटिंग मिली थी। दूसरी ओर, फरवरी में 78% की लोकप्रियता रेटिंग के अनुसार, प्रधान मंत्री मोदी को दुनिया में सबसे लोकप्रिय नेता माना गया था।

सबसे हालिया रैंकिंग में मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर 66% की रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर हैं, और स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट 58% की रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

ब्राज़ील के वर्तमान राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला दा सिल्वा 49% रेटिंग के साथ इस सूची में चौथे स्थान पर हैं। इस बीच, संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति अब चालीस प्रतिशत रेटिंग के साथ सातवें स्थान पर हैं, जो मार्च के बाद से उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

मॉर्निंग कंसल्ट, एक अमेरिकी परामर्श संगठन, ने यह अध्ययन किया, जिसमें दुनिया के बाईस सबसे प्रभावशाली अधिकारियों की प्रतिक्रियाएं शामिल थीं। इस सर्वे का डेटा कलेक्शन 6 सितंबर से 12 सितंबर 2023 के बीच हुआ था. जब सिर्फ 18% लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के प्रति असहमति जताई थी.

यह कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो हैं, जिनकी अस्वीकृति दर सबसे अधिक है। रेटिंग के अनुसार उनकी नापसंदगी का स्तर 58% है। खालिस्तानी आतंकवादी निज्जर की हत्या के बाद यह माना जा रहा है कि यह इस समय कनाडा और भारत के बीच राजनयिक मतभेदों का परिणाम है। इसी अवधि में, इटली के प्रधान मंत्री जियोर्जिया मेलोनी की अस्वीकृति रेटिंग 52% थी।

Leave a Reply