मुनव्वर फारुकी बने बिग बॉस 17 के विनर: गाड़ी और ट्रॉफी मिली!

Munawar-Faruqui

मुनव्वर फारुकी ने रविवार रात बिग बॉस 17 जीत लिया। अभिषेक कुमार उपविजेता रहे। मुनव्वर ने 50 लाख रुपये, एक गाड़ी और बिग बॉस की ट्रॉफी जीती।

कार्यक्रम में शीर्ष पांच उम्मीदवारों के लिए अंकिता लोखंडे, अभिषेक कुमार, मुनव्वर फारुकी, मन्नारा चोपड़ा और अरुण माशेट्टी प्रतिस्पर्धा कर रहे थे। इस सीज़न की शुरुआत 16 अक्टूबर को हुई थी. सलमान खान ने मशहूर रियलिटी प्रोग्राम पेश किया.

‘बिग बॉस 17’ के समापन में एक अनोखा मोड़ आया।
बिग बॉस के पिछले सीज़न में विजेता की घोषणा से पहले उम्मीदवारों को नकदी से भरा ब्रीफकेस दिया गया था। सीजन 15 में निशांत भट्ट ने ब्रीफकेस लिया था, उसके बाद सीजन 16 में अर्चना गौतम ने ब्रीफकेस लिया था। इस बार ऐसा नहीं हुआ।

मन्नारा चोपड़ा विजेता की रेस से बाहर हो गई हैं.
मन्नारा चोपड़ा कार्यक्रम के शीर्ष तीन में शामिल थीं। हालाँकि, उन्हें कार्यक्रम से बाहर कर दिया गया था। कार्यक्रम में उनका समय उतार-चढ़ाव से भरा था। उन्हें कई मौकों पर गंभीर परिस्थितियों से जूझना पड़ा। बहरहाल, मन्नारा ने शीर्ष पांच उम्मीदवारों में स्थान हासिल किया था।

अरुण माशेट्टी को भी कार्यक्रम से बाहर कर दिया गया.
अरुण माशेट्टी ने अपनी यात्रा ‘दम’ कमरे से शुरू की। पूरे कार्यक्रम के दौरान, उन्होंने तहलका, जिन्हें सनी आर्य के नाम से भी जाना जाता है, के साथ एक अच्छा रिश्ता विकसित किया। हालांकि, फाइनल में पहुंचने के बाद उन्हें घर से बाहर कर दिया गया।

अंकिता लोखंडे घर से बाहर हो गईं और ट्रॉफी नहीं जीत सकीं.
अंकिता लोखंडे ट्रॉफी की दौड़ से बाहर हो गईं। जब वह घर से बाहर निकले तो प्रशंसक निराश हो गए।

अंकिता लोखंडे और उनकी सास ने एक-दूसरे को वचन दिए, जिसे सलमान खान ने स्वीकार कर लिया। अंकिता ने विक्की को आश्वासन दिया कि वे घर छोड़ने के बाद झगड़ा नहीं करेंगे। सलमान खान ने कहा, ”यह असंभव है.” अंकिता की सास ने उससे बहुत प्यार करने का वादा किया। सलमान ने नजरें उठाकर कहा, ‘हां अंकिता, तुम्हें बहुत प्यार मिलेगा, सबसे अच्छा है कि तुम घर से निकल जाओ।’

अंकिता लोखंडे और मन्नारा चोपड़ा ‘परदा परदा’ गाने पर डांस करती नजर आईं। यह गाना फिल्म ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ का आइटम ट्रैक था। इस गाने में अंकिता और मन्नारा का बोल्ड अंदाज देखने को मिला था।

‘मन की बात’ सेगमेंट के दौरान भारती बिग बॉस के प्रतियोगियों के साथ मस्ती कर रही थीं। कॉमेडी क्वीन भारती ने इस अनुभाग की मेजबानी की जिम्मेदारी संभाली। खंड के दौरान, उम्मीदवारों ने एक दूसरे की नकल की।

बिग बॉस के सेट पर आए ‘सिंघम’
शो के फिनाले के दौरान अजय देवगन को बिग बॉस के सेट पर देखा गया था. अजय अपनी फिल्म ‘शैतान’ का प्रमोशन करने पहुंचे थे।

माधुरी दीक्षित और सुनील शेट्टी भी शामिल हुए.
‘बिग बॉस 17’ के फाइनल सेलिब्रेशन में माधुरी दीक्षित और सुनील शेट्टी ने भी परफॉर्म किया। दोनों को सलमान खान के गाने ‘टन टना टन’ पर डांस करते हुए देखा गया।

पूरे संगीत कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन।
कार्यक्रम के अंत में अंकिता लोखंडे और विक्की जैन ने डांस परफॉर्मेंस दी. दोनों ने फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ का गाना गाया। शो के फाइनलिस्ट में से एक अभिषेक ने भी प्रभावशाली प्रदर्शन किया। इनके अलावा, ऐश्वर्या शर्मा, नील भट्ट, ईशा मालवीय, सना खान, रिंकू धवन, सनी आर्य और सोनिया बंसल समापन एपिसोड में दर्शकों के लिए प्रदर्शन करने और अपने पसंदीदा फाइनलिस्ट को प्रोत्साहित करने के लिए लौटे। ईशा को प्रेमी समर्थ के साथ फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ के गाने ‘यू आर माई सोनिया’ पर डांस करते देखा गया।

अंकिता और विक्की ने परफॉर्म किया.
अंकिता लोखंडे और पति विक्की जैन ने ‘कभी खुशी कभी गम’ गाने पर साथ काम किया।

मन्नारा चोपड़ा ने भी डांस किया.
फिनाले में मन्नारा चोपड़ा को ‘पठान’ गाने पर डांस करते हुए देखा गया।

ऐश्वर्या नील ने भी परफॉर्म किया.
फाइनल के दौरान ऐश्वर्या शर्मा और नील भट्ट ने ‘कभी खुशी कभी गम’ गाना गाया।

मन्नारा मुनव्वर फारूकी की परफॉर्मेंस में भी नजर आईं.
मुनव्वर ने फिल्म ‘लव आज कल’ के गाने ‘हां मैं गलत’ पर डांस किया। इस परफॉर्मेंस में मन्नारा उनके साथ नजर आईं.

परिवार के सदस्यों पर भी नजर रखी गई।
समापन समारोह में प्रतिभागियों के परिवार के सदस्य भी शामिल थे। विक्की जैन की मां रंजना जैन भी शामिल हुईं।

फिल्म ‘शैतान’ की कास्ट को प्रमोशन करते हुए देखा गया
फिल्म ‘शैतान’ 8 मार्च 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस डरावनी थ्रिलर फिल्म के सितारे अजय देवगन और आर माधवन प्रतियोगिता के समापन पर सलमान खान का समर्थन करते हुए और प्रतियोगियों को रोमांचक कार्य सौंपते नजर आए।