महबूबा मुफ्ती ने सेना पर लगाया आरोप:बोली- जवानों ने मस्जिद में घुसकर जय श्री राम के नारे लगवाए; गृहमंत्री की यात्रा के दौरान हुई घटना

महबूबा मुफ्ती ने सेना पर लगाया आरोप:बोली- जवानों ने मस्जिद में घुसकर जय श्री राम के नारे लगवाए; गृहमंत्री की यात्रा के दौरान हुई घटना

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भारतीय सेना के जवानों पर मुस्लिमों से जय श्री राम के नारे लगवाने का आरोप लगाया है। महबूबा ने शनिवार को एक ट्वीट करके कहा कि 50 RR बटालियन के जवान पुलवामा की एक मस्जिद में घुसे और मुस्लिम लोगों से जबरदस्ती नारे बुलवाए।

उन्होंने लिखा- 50 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों के पुलवामा की मस्जिद में घुसने और वहां मौजूद मुस्लिमों को जय श्री राम कहने के लिए मजबूर करने की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। जब अमित शाह यहां है जब ऐसी हरकत करना और वो भी यात्रा से कुछ समय पहले, ये सिर्फ उकसाने के लिए किया गया है।

महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को यह ट्वीट करके सेना पर आरोप लगाया था।

महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को यह ट्वीट करके सेना पर आरोप लगाया था।

सैन्य कमांडर से घटना की जांच की अपील की
महबूबा ने चिनार कॉर्प्स के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई से इस मामले की जांच करने की अपील भी की है। राजीव घई ने 14 जून को श्रीनगर में चिनार कॉर्प्स का कमांड लिया था। पाकिस्तान से लगी सीमा में घुसपैठ रोकना और कश्मीर में आतंकी विरोधी ऑपरेशन की जिम्मेदारी उन्हें सौंपी गई थी।

मुफ्ती ने कश्मीरियों को गिरफ्तार किए जाने का भी दावा किया था
अप्रैल में भी मुफ्ती ने दावा किया था कि जम्मू-कश्मीर में G20 इवेंट की तैयारियां शुरू होते ही सैकड़ों स्थानीय आदमियों को गिरफ्तार कर लिया गया। जहां उन्हें टॉर्चर किया गया। मुफ्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हालात अमेरिकी जेल गुआंतानामो बे से भी बदतर हैं।

ये खबरें भी पढ़ें…

‘विदेश में गांधी की पूजा, देश में गोडसे की जय’:महबूबा मुफ्ती बोलीं- कश्मीर से जबरन छीना गया स्पेशल स्टेटस, विपक्ष के पास कई पीएम फेस

जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर हमला किया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी जब देश से बाहर जाते हैं तो गांधी जी की बात करते हैं, उनकी पूजा करने लगते है। वहीं जब ये लोग देश वापस आते हैं तो गांधी के हत्यारे गोडसे की पूजा करते हैं।

महबूबा ने शिवलिंग का जलाभिषेक किया:BJP बोली- यह ड्रामा है, उन्होंने अमरनाथ के लिए जमीन नहीं दी थी

PDP चीफ महबूबा मुफ्ती मार्च में शिवलिंग का जलाभिषेक कर चर्चा में आई थीं। वे 14 मार्च को पुंछ के नवग्रह मंदिर पहुंची थीं और वहां शिवलिंग पर जल चढ़ाया। उन्होंने मंदिर में बनी यशपाल शर्मा की मूर्ति पर फूल भी चढ़ाए।

भाजपा ने महबूबा के मंदिर जाने को ड्रामा बताया है। पार्टी ने कहा कि कभी महबूबा ने अमरनाथ धाम के लिए जमीन देने से इनकार कर दिया था। इससे पहले महबूबा 2017 में गांदरबल के खीर भवानी मंदिर में भी जा चुकी हैं। तब वे जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री थीं।

Source: ln.run/lhmDR

Leave a Reply