क्या फातिमा सना शेख को डेट कर रहे हैं आमिर खान? ‘दंगल’ में बने थे एक्ट्रेस के पिता

Aamir Khan

आमिर खान हाल ही में फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में नजर आए थे, जो पिछले साल रिलीज हुई थी। इस फिल्म में आमिर खान ने न सिर्फ मुख्य भूमिका निभाई, बल्कि उन्होंने इसका निर्माण भी किया. यह अभिनेता का आदर्श प्रोजेक्ट माना जाता था, लेकिन जब फिल्म को खराब समीक्षा मिली, तो आमिर खान ने अभिनय से छुट्टी ले ली। आमिर खान लगभग डेढ़ साल के अंतराल के बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने के लिए तैयार हैं। अभिनेता के कई नए प्रोजेक्ट्स का हाल ही में अनावरण किया गया है।

आमिर खान ने सोशल मीडिया पर कहा कि वह जल्द ही फिल्म निर्माता राजकुमार संतोषी और सनी देओल के साथ फिल्म ‘लाहौर 1947’ का निर्माण शुरू करेंगे। इस फिल्म में सनी देओल मुख्य भूमिका निभाएंगे, जबकि आमिर खान केवल प्रोडक्शन के प्रभारी होंगे। आमिर खान ने ‘तारे ज़मीन पर’ के सीक्वल की घोषणा की थी, जिसका नाम ‘सितारे ज़मीन पर’ था।

‘सितारे ज़मीन पर’ से आमिर खान बड़े पर्दे पर वापसी करेंगे। वह इस फिल्म में मुख्य अभिनेता और निर्माता दोनों की भूमिका निभाएंगे। इन सबके बीच, पिंकविला की रिपोर्ट है कि आमिर खान जल्द ही एक और प्रोजेक्ट पर शूटिंग शुरू करेंगे, जिसमें वह अपनी ‘दंगल’ की सह-कलाकार फातिमा सना शेख के साथ सह-कलाकार होंगे।

क्या आप जल्द ही शादी करने वाले हैं?
जैसे ही यह मीडिया आर्टिकल प्रकाशित हुआ, आमिर खान और फातिमा सना शेख के रोमांस की खबरें सोशल मीडिया पर फिर से सामने आ गईं। आमिर खान द्वारा अपनी दूसरी पत्नी किरण राव को तलाक देने के बाद भी फातिमा सना शेख के साथ अभिनेता के जुड़ाव को लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हुई थी। हालांकि एक्ट्रेस ने इन सभी अफवाहों को महज अफवाह बताकर खारिज कर दिया, लेकिन हाल ही में यह बहस फिर से गर्म हो गई है।

सूत्र के मुताबिक, फातिमा का जन्म हैदराबाद में हुआ था। इस तथ्य के बावजूद कि उनका पालन-पोषण मुंबई में हुआ।

फातिमा के पिता, विपिन शर्मा, जम्मू में एक ब्राह्मण परिवार से हैं, जबकि उनकी माँ, तबस्सुम, श्रीनगर में एक मुस्लिम परिवार से हैं। फातिमा का परिवार इस वजह से इस्लाम को मानता है। परिणामस्वरूप, अभिनेत्री को फातिमा सना शेख नाम दिया गया है।

दो फिल्मों में किया साथ काम
आपको याद दिला दें कि आमिर खान और फातिमा सना शेख ने दो फिल्मों में साथ काम किया है। यह जोड़ी ‘दंगल‘ और ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ में एक साथ नजर आई थी। ‘दंगल’ बॉक्स-ऑफिस पर सफल रही, जबकि ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ असफल रही।

Leave a Reply