विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के घर बेटे का जन्म:बेटे का ‘अकाय’ नाम रखा

Virat Kohli

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा दोबारा माता-पिता बन गए हैं। अनुष्का ने 15 फरवरी को एक लड़के को जन्म दिया। उन्होंने 20 फरवरी को एक इंस्टाग्राम पोस्ट में इसकी घोषणा की। इस जोड़ी ने प्रार्थना की। कृपया इस समय हमारी गोपनीयता का सम्मान करें।

इस बात का खुलासा नहीं किया गया है कि शिशु का जन्म कहां हुआ। हालांकि, 13 फरवरी को उद्योगपति हर्ष गोयनका ने अपने ट्वीट में कहा था, ‘लंदन में जन्म लूंगा।’ इसके आधार पर यह माना जाता है कि उनका जन्म विशेष रूप से लंदन में हुआ था।

दंपति ने अपने बच्चे का नाम अके रखा। इसका तात्पर्य निराकार या पूर्णिमा, या पूर्णिमा की चमक से भी हो सकता है। उनकी पहले से ही एक बेटी है. उसका नाम वामिका है. भगवान शिव और देवी पार्वती के संयुक्त रूप को वामिका के नाम से जाना जाता है।

डिविलियर्स ने माता-पिता बनने की खबर दी है.
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने हाल ही में यूट्यूब लाइव प्रसारण में कोहली के पिता बनने की खबर साझा की। एबी ने कहा कि कोहली माता-पिता बनने वाले हैं और अपने परिवार के साथ हैं। इसीलिए उन्होंने इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज से छुट्टी ले ली है. बाद में, भास्कर के साथ एक साक्षात्कार में, डिविलियर्स ने कोहली की गोपनीयता भंग करने के लिए माफ़ी मांगी और अपनी टिप्पणियों को एक बड़ी त्रुटि बताया।

हर्ष गोयनका ने भी अपने बच्चे के जन्म से दो दिन पहले जानकारी दी थी.
उद्योगपति हर्ष गोयनका ने 13 फरवरी को ट्विटर पर घोषणा की कि अनुष्का लंदन में अपने दूसरे बच्चे को जन्म देंगी।

हर्ष गोयनका ने अपने ट्वीट में कहा, ”अगले कुछ दिनों में एक नया बच्चा पैदा होगा!” मुझे उम्मीद है कि यह युवा खिलाड़ी अपने प्रसिद्ध क्रिकेटर पिता की तरह भारत को नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा। या क्या वह अपनी माँ का अनुकरण करेगा और हॉलीवुड स्टार बनेगा? हर्ष गोयनका ने अपने ट्वीट में ‘मेड इन इंडिया’ और ‘टू बी बॉर्न इन लंदन’ टैग का भी इस्तेमाल किया।

इस ट्वीट से लोगों को यकीन हो गया कि अनुष्का और विराट दोबारा माता-पिता बनने वाले हैं। इसके बाद फैंस ने विराट और अनुष्का को बधाई देना शुरू कर दिया।

मैं अनुष्का से पहली बार विज्ञापन की शूटिंग के दौरान मिला था।
2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद, कोहली एक लोकप्रिय ब्रांड एंबेसडर बन गए। इसी साल एक विज्ञापन की शूटिंग के दौरान मेरी अनुष्का शर्मा से पहली मुलाकात हुई। बातचीत, जो मजाक से शुरू हुई, दोस्ती और डेटिंग में बदल गई।

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जब उन्होंने शतक लगाया तो पहली बार मैदान पर उनकी निजी जिंदगी की झलक दिखी. शतक के बाद स्टेडियम में बैठे-बैठे विराट ने अनुष्का को फ्लाइंग किस दिया। यह दुनिया से उनके जुड़ाव की घोषणा थी.

शादी के तीन साल बाद बेटी वामिका का जन्म हुआ।
विराट और अनुष्का की शादी 11 दिसंबर, 2017 को इटली में हुई थी। अनुष्का ने शादी के तीन साल बाद 2020 में अपनी गर्भावस्था की पुष्टि की। 2021 में अनुष्का शर्मा ने मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में अपनी बेटी वामिका को जन्म दिया।

विराट और अनुष्का की बेटी वामिका को पहली बार स्टैंड्स में देखा गया।
यह जोड़ी आमतौर पर अपनी बेटी को सुर्खियों से दूर रखती है। उन्होंने अभी तक अपनी बेटी की कोई फोटो सोशल मीडिया पर शेयर नहीं की है. हालांकि, दो साल पहले अनुष्का अपनी बेटी के साथ साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत का मैच देखने स्टेडियम गई थीं। इस दौरान वामिका भी मौजूद रहीं.

जब उनकी बेटी की तस्वीर वायरल हो गई, तो माता-पिता ने सोशल मीडिया पर अपना असंतोष व्यक्त किया और दूसरों से दोबारा ऐसा न करने का आग्रह किया।

विराट टेस्ट सीरीज से छुट्टी पर हैं.
कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज से छुट्टी ले ली है. वह पांच मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों में भारत के लिए नहीं खेले थे. भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है. चौथा मैच रांची में खेला जाएगा. हालाँकि, यह स्पष्ट नहीं है कि विराट अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया में शामिल होंगे या नहीं।