सलमान खान के फार्म हाउस में घुसने की कोशिश:पुलिस ने 2 लोगों को अरेस्ट किया

Salman Khan

सलमान खान के फार्म हाउस में दो अज्ञात लोगों ने जबरदस्ती घुसने की कोशिश की. दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पूछताछ के दौरान पता चला कि ये दोनों व्यक्ति खुद को सलमान खान फैन बता रहे हैं। उनके पास से फर्जी आधार कार्ड बरामद हुए हैं. इसी वजह से दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. लॉरेंस गैंग के निशाने पर हैं सलमान खान.

क्या है पूरा मामला?
सलमान खान का फार्महाउस नवी मुंबई के पनवेल के पास स्थित है। 4 बजे। 4 जनवरी को, दो अज्ञात व्यक्तियों ने अभिनेता के देश के घर में जबरदस्ती घुसने का प्रयास किया। खबरों के मुताबिक, इनमें से दो लोगों ने बाड़ के तारों को नष्ट कर अंदर घुसने का प्रयास किया। जब सुरक्षा अधिकारी ने फार्म हाउस में दो अजीब लोगों को देखा तो तुरंत उन्हें रोक लिया.

इसके बाद फार्म हाउस के मैनेजर को बुलाया गया। साक्षात्कार के दौरान, दोनों व्यक्तियों ने सलमान खान के प्रशंसक होने की बात स्वीकार की। सुरक्षा गार्डों को उनमें से किसी की बात पर विश्वास नहीं हुआ। परिणामस्वरूप, पुलिस को बुलाया गया। गार्डों ने दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया है। अधिकारियों के मुताबिक, घटना के वक्त सलमान खान अपने फार्म हाउस पर नहीं थे।

आरोपियों के पास से फर्जी आधार कार्ड मिले।
जांच के बाद पता चला कि दोनों के पास फर्जी आधार कार्ड थे। दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी करने का प्रयास), 448 (ट्रेस पासिंग), 465 (धोखाधड़ी), 468 और 471 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

आरोपी के पास से कोई हथियार नहीं मिला है। इस तरह से बाड़ के तार को तोड़कर फार्म हाउस तक पहुंचने का प्रयास स्पष्ट रूप से संदिग्ध है। आरोपियों के नाम अजेश कुमार गिल और गुरुसेवक सिंह हैं. पूछताछ के दौरान नवी मुंबई पुलिस को पता चला कि ये दोनों पंजाब और राजस्थान के रहने वाले हैं.

पुलिस उपायुक्त पंकज दहाणे ने अभियोग दर्ज कराया.
इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है. पूरी स्थिति के बारे में पुलिस उपायुक्त पंकज दहाने ने कहा कि दोनों आरोपी अपने गृहनगर में झगड़े के कारण मुंबई गए थे। वह बोरीवली के एक गेस्टहाउस में रुके थे। जब उसकी आईडी के बारे में पूछताछ की गई, तो उसने प्रोग्राम का उपयोग करके एक नकली आईडी कार्ड बनाया और उसे प्रदर्शित किया।

दोनों मुंबई में दूसरे एक्टर्स के घर गए और वहां तस्वीरें क्लिक कीं। इसके बाद, उन्होंने सलमान खान के पनवेल स्थित फार्म आवास में जबरन घुसने का प्रयास किया, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के खिलाफ फर्जी आईडी कार्ड और ट्रेस पासिंग के आरोप में शिकायत दर्ज की गई है।

लॉरेंस गैंग के निशाने पर हैं सलमान खान.
पिछले साल सलमान खान को लॉरेंस गैंग से धमकी मिली थी. लॉरेंस ने सलमान को जान से मारने की धमकी दी थी. लॉरेंस को एक गंभीर अपराधी माना जाता है। उन पर पंजाबी संगीतकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल होने का आरोप है. मूसेवाला की सरेआम हत्या के बाद, यह अनुमान लगाया गया था कि वह सलमान खान पर भी इसी तरह के हमले करेगा, क्योंकि उसने पहले सलमान को काले हिरण के शिकार पर चेतावनी दी थी।

इस धमकी के बाद सलमान को Y+ सुरक्षा सौंपी गई थी। वह अपने खास गार्ड्स के साथ बुलेटप्रूफ कार में ही घर से निकलते हैं।

सलमान अपना ज्यादातर समय फार्महाउस पर बिताते हैं।
सलमान खान अपने पूरे परिवार के साथ मुंबई के बांद्रा में रहते हैं, हालांकि वह अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए अक्सर पनवेल स्थित अपने फार्महाउस पर जाते रहते हैं। सलमान अपने जन्मदिन और नए साल का जश्न भी अपने देश के आवास पर आयोजित करते हैं।

यह फार्म 150 एकड़ में फैला है। यहां खेती भी होती है. सलमान ने इस संपत्ति पर स्विमिंग पूल और जिम समेत सबकुछ बनवाया। यहां तक कि पूरे कोविड शटडाउन के दौरान भी सलमान खान अपने फार्महाउस पर ही रहे। सलमान ने इस फार्म हाउस का नाम अपनी बहन अर्पिता के नाम पर रखा है।

शूटरों ने डेढ़ महीने तक सलमान खान के फार्म हाउस के पास डेरा डाला और टोह ली। लॉरेंस गैंग ने पिछले 5 वर्षों में चार बार खान की हत्या का प्रयास किया था। करीब एक साल पहले शूटरों ने सलमान खान के ग्रामीण आवास के पास डेढ़ माह तक समय बिताया था। सलमान पर हमला करने के लिए सभी बंदूकधारियों के पास छोटी बंदूकें, पिस्तौल और गोलियां थीं। उन्होंने सलमान खान के देहात स्थित आवास का भी निरीक्षण किया. सूत्रों के मुताबिक, शूटरों को पता चला कि हिट-एंड-रन की घटना के बाद सलमान खान अपनी कार की स्पीड धीमी रखते हैं। आपको बता दें कि सलमान जब भी पनवेल स्थित अपने फार्म हाउस पर जाते हैं तो उनके साथ सिर्फ उनके सिक्योरिटी शेरा ही होते हैं।

दो अज्ञात व्यक्ति शाहरुख खान के आवास में भी घुस गए।
कई मौकों पर अजनबियों ने किसी सेलिब्रिटी के घर में जबरदस्ती घुसने का प्रयास किया है। 2 मार्च 2023 को देर रात दो किशोर शाहरुख खान के घर ‘मन्नत’ की दीवार फांदकर तीसरी मंजिल पर पहुंच गए. हालांकि, सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 452/34 के तहत शिकायत भी दर्ज की थी.