बिग बॉस 17 से बाहर हुए अनुराग डोभाल:सलमान पर लगाए गंभीर आरोप, शो को बताया स्क्रिप्टेड

Bigg Boss 17

रिंकू धवन और नील भट्ट के बाद अनुराग डोभाल का सफर ‘बिग बॉस 17’ के साथ खत्म हुआ। शो से बाहर निकलते ही अनुराग ने बिग बॉस 17 के निर्माता और प्रस्तुतकर्ता सलमान खान पर हमला बोला। इतना ही नहीं, उन्होंने घर के अन्य प्रतिभागियों मुनव्वर फारुकी, अंकिता लोखंडे और विक्की जैन का भी खुलासा किया।

अनुराग ने अपने निष्कासन पर असंतोष व्यक्त किया। अनुराग के मुताबिक यह शो पूरी तरह से स्टेज्ड है, लेकिन विक्की और अंकिता सोच-समझकर गेम खेल रहे हैं। इतना ही नहीं मुनव्वर फारुकी पर महिलाओं की भावनाओं से खिलवाड़ करने का भी आरोप लगाया गया. कृपया हमें बताएं कि उन्होंने क्या कहा:

मेरा निष्कासन सुव्यवस्थित था।

मुझे पता था कि कार्यक्रम “पक्षपातपूर्ण” था, लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह “अनुचित” होगा। यह एक रियलिटी कार्यक्रम है जिसमें दर्शक चुनते हैं कि वे किसे देखना चाहते हैं। मेरा निष्कासन सुव्यवस्थित था। मुझ पर कुछ भी नहीं करने का आरोप लगाया गया, इस तथ्य के बावजूद कि मैं परिवार में हर विषय पर विचार करता था। हां, मैंने केवल टीवी पर आने के लिए संघर्ष नहीं किया। यही मेरा सच्चा व्यक्तित्व है.

सलमान खान मेरा मज़ाक उड़ाते थे और मुझसे डांस करने के लिए आग्रह करते थे।

‘वीकेंड का वार’ के पहले एपिसोड से सलमान खान ने मुझे इग्नोर किया। सलमान ने दूसरे एपिसोड के आखिरी कुछ सेकंड के दौरान मुझसे बात की। ‘चलो सर, आख़िरकार आपने पहचान ही लिया कि मैं भी इस नाटक का हिस्सा हूं,’ मैंने भावुक होकर कहा। इस घटना के परिणामस्वरूप मुझे बहुत आघात से गुजरना पड़ा।

मेरा दिल टूट गया था। मेरे प्रशंसकों ने मेरा समर्थन किया, जिसे निर्माताओं ने महसूस नहीं किया। सलमान ने मुझसे बात करने से इनकार कर दिया. उन्होंने मेरा मज़ाक उड़ाने के लिए मुझे नृत्य करने के लिए आमंत्रित किया और मैंने अपमान स्वीकार कर लिया। उन्हें समझना चाहिए कि इस कार्यक्रम का नाम ‘बिग बॉस’ है, ‘नच बलिए’ नहीं.

‘बिग बॉस 17’ एक स्क्रिप्टेड शो है।

पूरा सीज़न लिखा जा चुका है. मनारा और मुनव्वर को नियमित रूप से कन्फेशन चैंबर में बुलाया जाता था और निर्देश दिए जाते थे। मनारा मेरी एक करीबी दोस्त है. उन्होंने मुझे बताया कि कार्यक्रम के निर्माता चाहते हैं कि वह अंकिता लोखंडे से दोस्ती करें। निर्माता सभी फाइनलिस्टों से फिल्म व्यवसाय में व्यक्तियों के साथ संपर्क बनाए रखने का आग्रह करते हैं। अंकिता निर्माताओं की पसंदीदा हैं।

आयशा के आने से मुनव्वर घबरा गया था.

जब आयशा घर में दाखिल हुई तो उसने ऐलान किया कि वह मुनव्वर को बेनकाब कर देगी. मुनव्वर पिछले दो महीने से भ्रामक भावनात्मक खेल खेल रहा है। वह अपनी प्रेमिका नज़ीला के बारे में एक कहानी गढ़ने की तैयारी में था। इसके साथ ही मनारा के साथ उनके रोमांटिक रिश्ते की शुरुआत हुई.

मनारा उस समय हैरान रह गई जब आयशा ने खुलासा किया कि मुनव्वर का एक ही समय में कई महिलाओं के साथ संबंध था। पूरे हालात से मुनव्वर घबरा गया. उनके धोखे का खुलासा राष्ट्रीय टेलीविजन पर हुआ।

मुनव्वर महिलाओं की भावनाओं से खिलवाड़ करता है.

मुनव्वर ने आयशा के साथ इमोशनल कार्ड का भी इस्तेमाल किया. उन्होंने आयशा से शादी करने की बात कही, लेकिन फिर सलमान खान के सामने अपना इरादा बदल दिया। जबकि उसने एक दिन पहले आयशा से शादी करने का वादा किया था, उसने अगले दिन सलमान को बताया कि उसे अपनी पूर्व प्रेमिका नज़ीला से प्यार है।

आयशा इतनी परेशान थी कि उसकी मौत हो गई। वह लड़की बहुत कुछ झेल चुकी है. मुझे बहुत खुशी है कि मुनव्वर की असली पहचान दुनिया के सामने आ गई है।’ वह महिलाओं की भावनाओं से छेड़छाड़ करता है।’ ध्यान देने वाली महत्वपूर्ण बात यह है कि, मुनव्वर के बारे में सब कुछ जानने के बावजूद, सलमान खान उसके पक्ष में हैं।

अंकिता और विक्की माइक्रोफोन पकड़ते हैं और अपने विचार साझा करते हैं।

अंकिता और विक्की का गेम अच्छे से कोरियोग्राफ किया गया है. वह जो कुछ भी करता है उसका हिसाब-किताब होता है। वे रात में अपना माइक्रोफ़ोन निकालते हैं और अपने इरादों पर चर्चा करते हैं। अंकिता का लगातार दावा करना कि मैंने इस घर में संबंध बनाए हैं, झूठ है। उसके घर पर कोई परिवार नहीं है.

परफॉर्मेंस में मैं सिर्फ तालियां बजाने तक ही सीमित रह गया था।’

वैसे, यह पहली बार नहीं था जब मेरा नाम निष्कासन के लिए पुकारा गया था। इससे पहले भी मुझे इस बात की जानकारी थी कि प्रोड्यूसर्स मुझे टर्मिनेट करना चाहते हैं।’ जाहिर है, मैं तबाह हो गया था क्योंकि मैं कार्यक्रम की शुरुआत से ही अपना सब कुछ दे रहा था। हालाँकि, मुझे पूरे तीन महीनों में केवल एक ही गतिविधि में शामिल होने की अनुमति थी।

उसके बाद मुझे दोबारा कभी नहीं बुलाया गया. पूरे प्रदर्शन के दौरान, मैं किनारे पर बैठा रहा और तालियाँ बजाता रहा। मैंने शुरू से ही दावा किया है कि निर्माता मुझे कभी भी विजेता नहीं, सिर्फ एक मनोरंजनकर्ता दिखाएंगे। जब उनका समय पूरा हो जाएगा तो ये लोग उन्हें बाहर निकाल देंगे। हुआ भी वैसा ही.

अभिषेक कुमार को यह प्रतियोगिता जीतनी चाहिए.

शायद निर्माताओं द्वारा निर्णय पहले ही लिया जा चुका है। हालाँकि, मेरा मानना है कि अभिषेक कुमार को यह प्रतियोगिता जीतनी चाहिए। वह शो के शीर्षक का वैध स्वामी है।