तेलंगाना में अमित शाह बोले- कांग्रेस 4G पार्टी:कहा- पार्टी को एक ही परिवार की चार पीढ़ियों ने चलाया

अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस को 4G पार्टी बताया। उन्होंने कहा- कांग्रेस को एक ही परिवार की चार पीढ़ियों ने चलाया है। वहीं, उन्होंने तेलंगाना सीएम KCR की पार्टी भारत राष्ट्र समिति (BRS) को 2G पार्टी बताया। बोले- KCR ने ओवैसी के साथ गठबंधन करके तेलंगाना मुक्ति संग्राम के योद्धाओं के सपनों को तोड़ा हैं।

शाह तेलंगाना के खम्मम में 27 अगस्त को आयोजित रायथु गोसा बीजेपी भरोसा रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा- कांग्रेस को पहले जवाहर लाल नेहरू, फिर उनकी बेटी इंदिरा गांधी, फिर उनके बेटे राजीव गांधी और अब राजीव के बेटे राहुल गांधी चला रहे हैं।

इस बार ना 2G जीतेगी और ना ही 4G, क्योंकि अब बीजेपी के सत्ता में आने का वक्त हो गया है।

शाह बोले- सब जानते हैं, KCR चाहते हैं कि उनके बाद उनका बेटा KTR मुख्यमंत्री बने।

शाह बोले- सब जानते हैं, KCR चाहते हैं कि उनके बाद उनका बेटा KTR मुख्यमंत्री बने।

शाह बोले KCR और ओवैसी के साथ गठबंधन नहीं करेंगें
गृह मंत्री ने कहा- BJP कभी भी KCR और ओवैसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। हम उनके खिलाफ लड़ेंगें। दरअसल, कुछ दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर BRS से मिले होने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि चुनाव के बाद बीजेपी और KCR मिलकर सरकार बना लेंगें।

KCR चाहते हैं उनके बाद बेटा CM बने
शाह ने कहा- सब जानते हैं, KCR चाहते हैं कि उनके बाद उनका बेटा KTR मुख्यमंत्री बने। लेकिन अगले चुनाव में ऐसा नहीं होने वाला। इस बार बीजेपी से कोई तेलंगाना का मुख्यमंत्री बनेगा।

तेलंगाना में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं। इस वक्त तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति की सरकार है। 2018 विधानसभा चुनावों में BRS ने 119 सीटों में से 88 सीटें जीती हैं। जबकि कांग्रेस ने 19, AIMIM ने 7 और TDP को 2 सीटें मिली थी। बीजेपी ने 118 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन उन्हें सिर्फ 1 सीट पर ही जीत मिली थी।

भाजपा सदस्यों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का मीटिंग के दौरान अभिनंदन किया।

भाजपा सदस्यों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का मीटिंग के दौरान अभिनंदन किया।

बीजेपी के लिए तेलंगाना चुनाव क्यों जरूरी हैं
2024 लोकसभा चुनावों से पहले तेलंगाना चुनाव बीजेपी के लिए साउथ में लिटमस टेस्ट की तरह होगा। इस वक्त दक्षिण के किसी भी राज्य में बीजेपी की सरकार नहीं है। एक राज्य कर्नाटक को छोड़ दें तो किसी भी राज्य में बीजेपी दूसरे नंबर पर भी नहीं है। ऐसे में ये देखना होगा की कैसे बीजेपी दक्षिण के राज्यों में वोटरों को साधती है।

Source: ln.run/Razj7

Leave a Reply