करण जौहर की फिल्म में 4 एक्टर्स ने गेस्ट रोल ठुकराया:सलमान ने कहा – ये रोल कोई पागल ही करेगा

Karan Johar

करण जौहर हाल ही में रियलिटी प्रोग्राम इंडियन आइडल में गेस्ट बनकर आए थे। इस दौरान उन्होंने फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ से जुड़ा एक किस्सा सुनाया। उन्होंने मुझे बताया कि मैं ‘कुछ कुछ होता है’ के लिए कास्टिंग कर रहा हूं। शाहरुख खान और काजोल की भूमिकाएँ पहले से निर्धारित थीं। हालांकि, कोई भी एक्टर सलमान की ‘अमन’ वाली भूमिका निभाने के लिए तैयार नहीं था।

उन्होंने कहा कि उन्होंने अतिथि भूमिका के बारे में तीन से चार कलाकारों से बात की थी। मैं उन अभिनेताओं के नाम नहीं चुराऊंगा। लेकिन उन चारों ने मुझे अस्वीकार कर दिया. इससे मैं सचमुच दुखी हो गया। एक बार की बात है चंकी पांडे ने अपने घर पर एक पार्टी रखी थी. मैं दुःखी भाव के साथ पार्टी में पहुँचा। सलमान खान भी मौजूद थे.

सलमान ने मुझे देखा और अपने सामान्य अंदाज में मेरे पास आकर पूछा, “क्या आपने खरीदारी कर ली?”
करण को समझ नहीं आता कि सलमान क्या कह रहे हैं। उन्होंने खरीदारी के बारे में पूछताछ की।
सलमान ने कहा, ”आप हर किसी के पास पूछने नहीं गए थे, वो तो शॉपिंग ही है.”
करण ने जवाब दिया, ”हां, मैं गया था.”
सलमान ने कहा, ‘लेकिन इस फिल्म को बनाने के लिए किसी को पागल होना पड़ेगा और वह पागल मैं हूं।’ आप कल आकर मुझे कथा सुनाइये।
करण ने टिप्पणी की, “मैं उनके घर पहुंचा।” मुझे डर था कि सलमान यह मान लेंगे कि मैं उन्हें शाहरुख का किरदार दे रहा हूं। मैंने उनसे कहा कि आपका हिस्सा दूसरे भाग में आएगा।
सलमान ने जवाब दिया, ‘इससे मुझे क्या फर्क पड़ता है?’ मैं तुम्हारे पिता को जानता हूं. मैं यह फिल्म उनके लिए कर रहा हूं।’ फंक्शन कोई भी हो, मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.

करण ने कहा कि सलमान इतने मशहूर सेलिब्रिटी हैं कि वह मेरी लिस्ट में भी नहीं हैं। मैं सोच भी नहीं सकता था कि वह कभी इस पद के लिए तैयार होंगे।

कुछ कुछ होता है की शुरुआत 25 साल पहले हुई थी।

कुछ कुछ होता है 16 अक्टूबर 1998 को रिलीज़ हुई थी। यह फिल्म अब 25 साल पुरानी है। यह फिल्म उस समय भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी, साथ ही तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी थी।

धर्मा प्रोडक्शन द्वारा निर्मित इस फिल्म का निर्देशन करण जौहर ने किया है. यह उनकी निर्देशित पहली फिल्म थी। फिल्म के प्रमुख कलाकारों में शाहरुख खान और काजोल के अलावा रानी मुखर्जी, अनुपम खेर और अर्चना पूरन सिंह शामिल थे। सलमान खान ने अतिथि भूमिका निभाई।