जैकलीन फर्नांडीज को जेल में रहकर धमकी दे रहा है सुकेश: हैरेसमेंट के आरोप भी लगाए

Jacqueline Fernandez

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा से ठग सुकेश चंद्रशेखर की शिकायत की है। उन्होंने सुकेश पर जेल में रहने के दौरान प्रताड़ित करने और धमकी देने का आरोप लगाया था.

पुलिस द्वारा दी जा रही सुरक्षा पर चिंता व्यक्त की.
इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर के मुताबिक, जैकलीन ने कुछ दिन पहले पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा और स्पेशल पुलिस कमिश्नर को ईमेल किया था। ईमेल में, उन्होंने गवाहों की सुरक्षा करने में सिस्टम की अक्षमता के बारे में चिंता व्यक्त की। वह इस मामले में गवाह होने का दावा करता है, लेकिन उस पर मनोवैज्ञानिक दबाव डाला जा रहा है. उन्हें धमकियां भी मिल रही हैं.

उन्होंने पत्र में कहा, ”मैं एक जिम्मेदार नागरिक हूं. इसके बावजूद, मैं ऐसी स्थिति में शामिल हो रहा हूं जिससे मेरा भविष्य खतरे में है।

जैकलीन भी एफआईआर चाहती थीं.
जैकलीन ने अपने ईमेल में तीन अखबारों के टुकड़े भी शामिल किए हैं, जिनमें सभी में सुकेश के पत्र की तस्वीरें हैं। उन्होंने कहा कि सुकेश एक गैंगस्टर है जो जेल में बंद है. इसके बावजूद वह जेल के पीछे से उन्हें खुलेआम धमकी देता है। वह उन्हें मानसिक रूप से भी प्रताड़ित कर रहा है.

जैकलीन ने सुझाव दिया है कि पुलिस को इस मामले में आईपीसी प्रावधानों के तहत तुरंत उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करनी चाहिए। सुकेश की हरकतें न केवल उसकी सुरक्षा को खतरे में डालती हैं, बल्कि कानून प्रवर्तन की प्रतिष्ठा को भी ख़राब करती हैं।

सुकेश ने जैकलीन को कई मैसेज भेजे हैं और अपनी भावनाएं खुलकर बताई हैं।
सुकेश कई बार जैकलीन को लेटर लिख चुके हैं। इन पत्रों के माध्यम से उन्होंने अपना स्नेह भी जाहिर किया है. उन्होंने जैकलीन को लिखा था, ”बेबी गर्ल, तुम जानती हो कि मैं तुम्हारे लिए किसी भी हद तक जा सकता हूं।” मैं तुमसे प्यार करता हूँ, प्रिये; मुस्कुराते रहो। तुम्हें पता है कि तुम मेरे लिए क्या और कितना मायने रखते हो। तुमसे प्यार करता हूँ, मेरी राजकुमारी। मेरी बी, मेरी बोम्मा, मेरा प्यार, और मेरी जैकी, मुझे तुम्हारी बहुत याद आती है।

सुकेश ने एक लेटर में जैकलीन के लिए एनिमल हॉस्पिटल बनाने का जिक्र किया था.
सुकेश ने होली और ईस्टर के दौरान पत्रों के माध्यम से जैकलीन की सराहना भी की। एक पत्र में उन्होंने जैकलीन के लिए एक अस्पताल बनाने की चर्चा की थी. सुकेश ने कहा कि जैकलीन को जानवरों से प्यार है, इसलिए वह बेंगलुरु में एक बड़ा पशु अस्पताल बनाने की योजना बना रहे हैं।

सुकेश ने जैकलीन को उनके जन्मदिन पर एक नोट भी भेजा।
जैकलीन फर्नांडीज पिछले साल 11 अगस्त को 38 साल की हो गईं। सुकेश ने पत्र लिखकर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं भी दी थीं. सुकेश ने हस्तलिखित संदेश लिखकर कहा था, ”आपका जन्मदिन मेरे लिए सबसे खास दिन है.” आपका जन्मदिन मेरे जन्मदिन से बड़ा लगता है। आप हर दिन और अधिक प्यारे होते जा रहे हैं। तुम्हें अंदाज़ा नहीं कि मैं तुम्हें कितना याद करता हूँ।

सुकेश कौन है और वह जेल में क्यों है?
सुकेश चन्द्रशेखर अब बेंगलुरु, कर्नाटक में रहते हैं। कथित तौर पर जब वह 17 साल का था, तब उसने लक्जरी जीवनशैली का आनंद लेने के लिए व्यक्तियों को धोखा देना शुरू कर दिया था। बेंगलुरु में धोखाधड़ी करने के बाद, उसने चेन्नई और अन्य स्थानों पर भी पीड़ितों को निशाना बनाया। उनके निशाने पर प्रमुख राजनेताओं और बिजनेसमैन से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक शामिल हैं।

2007 में, उसने एक उच्च सरकारी अधिकारी का रूप धारण करके बेंगलुरु विकास प्राधिकरण के लिए काम करने के लिए 100 से अधिक व्यक्तियों को बेवकूफ बनाया। इस घटना में सुकेश को भी हिरासत में लिया गया था. मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में अब वह दिल्ली की मंडोली जेल में बंद हैं।