शाहरुख खान को मिली जान से मारने की धमकी:मुंबई पुलिस ने दी Y+ सिक्योरिटी; पठान और जवान की सफलता से जुड़ा है मामला

shahrukh khan

बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान को जान का खतरा है। सूत्रों के मुताबिक, मुंबई पुलिस को जानकारी मिली है कि शाहरुख को उनकी फिल्म ‘पठान’ और ‘जवान’ की सफलता से असंतुष्ट कुछ लोगों ने जान से मारने की धमकी दी है।

इसे देखते हुए मुंबई पुलिस में शाहरुख को Y+ सिक्योरिटी दी है। इस Y+ सिक्योरिटी के अंतर्गत 6 पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर और 5 पुलिसकर्मी वेपन्स के साथ 24 घंटे शाहरुख खान के साथ रहेंगे। अब तक शाहरुख खान की सुरक्षा में मुंबई पुलिस के दो कांस्टेबल हर पल उनके साथ मौजूद रहते थे।

शाहरुख खान

अब तक शाहरुख की सुरक्षा में मुंबई पुलिस के दो कांस्टेबल हमेशा मौजूद रहते थे।

एडवांस्ड वेपन्स से लैस होंगे सुरक्षाकर्मी
मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र के सभी पुलिस ज्यूरिक्शन को नोटिफिकेशन जारी करते हुए सभी यूनिट कमांडरों से अनुरोध किया है कि शाहरुख खान को तत्काल प्रभाव से उनकी यात्रा/ इंगेजमेंट के दौरान Y+ सिक्योरिटी दी जाए।

ये सुरक्षाकर्मी MP-5 मशीन गन, AK-47 असॉल्ट राइफल और ग्लॉक पिस्तौल से लैस होंगे। पुलिस ने बताया कि खान के बंगले पर भी हर समय चार सशस्त्र पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे।

सुरक्षा कवर के लिए खुद भुगतान करेंगे शाहरुख
बड़ी बात यह है कि शाहरुख खान खुद अपने इस सुरक्षा कवर के लिए भुगतान करेंगे। इस बात की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि भारत में निजी सुरक्षाकर्मियों को अत्याधुनिक हथियारों से लैस होने की अनुमति नहीं दी जाती है।

शाहरुख खान

सूत्रों की मानें तो शाहरुख को यह धमकी उनकी फिल्म पठान और जवान की सफलता के बाद मिली है।

इससे पहले इन सितारों को मुहैया करवाई गई सिक्योरिटी
इसके पहले सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से मिली धमकियों के बाद Y+ सिक्योरिटी मुहैया कराई गई थी। इसके अलावा आमिर खान, अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और अनुपम खेर को X सिक्योरिटी कवर मिला हुआ है जिसमें उन्हें 3 PSOS मिले हुए हैं जो तीन शिफ्ट में 24 घंटे उनके साथ रहते हैं।

इससे पहले भी शाहरुख को कई बार जान से मारने की धमकियां मिल चुकी हैं। अपनी कई फिल्मों के चलते उन्होंने भारी विरोध भी झेला है…

  • पठान की रिलीज के वक्त मिली थी जिंदा जला देने की धमकी: इस साल की शुरुआत में शाहरुख पर फिल्म ‘पठान’ में भगवा रंग का अपमान करने का आरोप लगाया गया था। तब इस फिल्म के विरोध में अयोध्या के साधु-संत भी आ गए थे। अयोध्या के संत जगतगुरु परमहंस आचार्य ने शाहरुख खान को जिंदा जला देने तक की धमकी दी थी।
  • बंगले के बाहर विरोध करने पहुंची थी भीड़: बीते 26 अगस्त को शाहरुख खान के बंगले मन्नत के बाहर भारी पुलिस पुलिस बल तैनात किया गया था, जब अचानक कई प्रदर्शनकारी शाहरुख के गेमिंग ऐप के विज्ञापन करने का विरोध करने पहुंचे थे।
  • माय नेम इज खान पर हुआ था विवाद: 2010 में फिल्म ‘माय नेम इज खान’ के दौरान भी शाहरुख को कई धमकियां मिली थीं। तब भी उन्हें सिक्योरिटी प्रोवाइड की गई थी।

Source: ln.run/GBPiW

Leave a Reply