सलमान खान का वादा बन गया इस नौ साल के बच्चे के लिए वरदान, कैंसर को दी मात!

salman khan

सलमान खान, जिन्हें प्यार से भाईजान कहा जाता है, अपने परोपकारी और मानवीय दृष्टिकोण के लिए जाने जाते हैं। उनकी करुणा मशहूर हस्तियों की सहायता करने तक भी जाती है। सलमान ने हाल ही में अपने प्रशंसक जगनबीर से मुलाकात की, जिन्होंने कैंसर पर विजय प्राप्त की है।

जगनबीर ने चार साल की उम्र से कीमोथेरेपी के नौ दौर प्राप्त करने के बाद 2018 में कैंसर को हरा दिया। नौ साल की उम्र में जगनबीर की जीत ने फिल्म इंडस्ट्री के भाईजान के दिलों पर कब्जा कर लिया है। सलमान खान पहली बार जगनबीर से 2018 में मुंबई के टाटा मेमोरियल सेंटर में मिले थे, जहां 4 साल के बच्चे का ट्यूमर का इलाज चल रहा था।

दवा के दुष्प्रभाव से पीड़ित जगनबीर की आंखों की रोशनी चली गई थी। इस कठिन क्षण में सलमान उनसे मिले, और दृष्टि की कमी के बावजूद, जगनबीर ने उन्हें पहचाना, उन्हें छुआ और उनके प्रसिद्ध कंगन से अपने प्रिय अभिनेता की पहचान की। सलमान ने उस समय चार साल के युवा से कहा था कि अगर वह कैंसर को हरा देगा तो वह खुद जगनबीर से मिलने आएगा।

जगनबीर ने पिछले साल कैंसर को हराया और सलमान खान ने अपना वादा पूरा किया। उनकी जगनबीर से मुलाकात दिसंबर 2023 में सलमान के बांद्रा स्थित घर में हुई थी। जगनबीर की मां सुखबीर कौर ने कहा कि तीन साल की उम्र में उनके मस्तिष्क में एक सिक्के के आकार के ट्यूमर के कारण उनकी दृष्टि चली गई थी। कठिन परिस्थिति का सामना करते हुए, विशेषज्ञों ने दिल्ली या मुंबई में इलाज कराने का सुझाव दिया।

जगन के पिता पुष्पिंदर उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित थे और उन्होंने उन्हें मुंबई ले जाने का फैसला किया। जगन ने सोचा कि वह इस अभियान पर सलमान खान से मिलने जा रहे हैं। सुखबीर कौर ने कहा कि जगन की खुशी देखने के बाद उन्होंने सच नहीं बताने का फैसला किया। अस्पताल लाए जाने के बाद जगनबीर ने सलमान को देखने की इच्छा जताते हुए एक वीडियो रिकॉर्ड किया। वीडियो सलमान तक पहुंचा, जिन्होंने अपनी बात रखी और जगनबीर से मुलाकात की।

जगन ने सलमान का चेहरा और ब्रेसलेट छूकर अपनी हस्ती पहचान ली. सुखबीर ने प्रसन्नतापूर्वक बताया कि उनका बच्चा अब उत्कृष्ट स्वास्थ्य में है, उसकी दृष्टि 99 प्रतिशत तक बहाल हो गई है, और वह दैनिक आधार पर स्कूल जाता है।