दीपिका चिखलिया बोलीं- रामायण सनातनियों के लिए धरोहर है:आदिपुरुष विवाद के बीच शेयर किया वीडियो , बोलीं- चाहती हूं इसे दोबारा न बनाया जाए

Adipurush Controversy

रिलीज के बाद से ही आदिपुरुष को देशभर में बैन करने की मांग उठ रही है। फिल्म को लेकर विवाद तेज हो गया है। इस बीच रामानंद सागर की रामायण में माता सीता का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया ने एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि वो आदिपुरुष के बारे में बात नहीं करना चाहती हैं, लेकिन आने वाले समय में वो नहीं चाहती हैं कि रामायण को दोबारा बनाया जाए। दीपिका ने कहा कि रामायण एंटरटेनमेंट का जरिया नहीं है, बल्कि यह हमारी आस्था से जुड़ा विषय है। ऐसे में फिल्म मेकर्स को हर साल के बाद इसका नया वर्जन नहीं बनाना चाहिए।

आदिपुरुष विवाद पर दीपिका ने मेकर्स से रिक्वेस्ट की अब रामायण को दोबारा न बनाया जाए।

आदिपुरुष विवाद पर दीपिका ने मेकर्स से रिक्वेस्ट की अब रामायण को दोबारा न बनाया जाए।

दीपिका ने शेयर किया वीडियो, बोलीं आदिपुरुष पर बात नहीं करना चाहती
दीपिका चिखलिया ने 21 जून को एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने कहा- बहुत दिनों से मैं सोच रही थी कि यह नहीं बनाऊं। मुझे लगा कि नहीं बोलना चाहिए…मैं आदिपुरुष के बारे में कुछ नहीं बोलना चाहती हूं। मैंने तो यह फिल्म देखी भी नहीं है। मैं आने वाले वक्त के बारे में बात कर रही हूं। आने वाले हर साल- दो साल में रामायण बनाई जाती है। चाहे वो टीवी सीरियल हो या फिर फिल्म हो। रामायण हम सनातनियों के लिए धरोहर है।

उन्होंने आगे कहा- ‘मुझे यह लगता है कि अब रामायण को दोबारा नहीं बनाना चाहिए, क्योंकि हर बार जब रामायण बनती है, तब कोई न कोई विवाद खड़ा हो जाता है। रामायण एक ऐसा सब्जेक्ट है, जो पूजनीय है। चाहे वो राम जी हों, सीता जी हों या फिर हनुमान जी। फिल्म बनाने की जगह रामायण को स्कूल, कॉलेज और इंस्टीट्यूशन्स में दिखाना और पढ़ाना चाहिए। ताकि आने वाली पीढ़ी अच्छी शिक्षा मिले। मैं बस इतना ही कहना चाहती हूं। मैं किसी को प्वाइंट आउट नहीं करना चाहती।’

‘हम हर साल रामायण बनाने की कोशिश क्यों कर रहे?’-दीपिका
इससे पहले न्यूज एजेंसी PTI को दिए इंटरव्यू में दीपिका ने कहा- ‘हर बार स्क्रीन पर रामायण को अलग तरह से दिखाया जा रहा है। चाहे टीवी हो या फिर फिल्म…ऐसे में कुछ ऐसा बन जाता है, जो लोगों को आहत कर सकता सकता है। क्योंकि आप हमारी बनाई गई रामायण जैसा नहीं बना रहे हैं। मुझे सबसे ज्यादा दुख इस बात का है कि हम लगातार रामायण बनाने की कोशिश क्यों कर रहे हैं? रामायण एंटरटेनमेंट का साधन नहीं है, यह कुछ ऐसा है, जिससे आप सीखते हैं। यह एक किताब है, जो पीढ़ियों से चली आ रही है और यह हमारे संस्कार का हिस्सा है।’

रिलीज के बाद से ही कृति सेनन की तुलना एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया से की जा रही है। हालांकि, कृति को ट्रोल नहीं किया गया है...

रिलीज के बाद से ही कृति सेनन की तुलना एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया से की जा रही है। हालांकि, कृति को ट्रोल नहीं किया गया है…

‘आदिपुरुष देखने के प्लान पर दीपिका बोलीं- शूटिंग में बिजी हूं’
दीपिका चिखलिया ने बताया कि उन्होंने अभी तक आदिपुरुष नहीं देखी है। उन्होंने कहा कि चारों तरफ फिल्म को लेकर निगेटिव बातें चल रही हैं। साथ ही खराब परफॉर्मेंस को देखते हुए, एक्ट्रेस का आदिपुरुष देखने का कोई प्लान नहीं है।
दीपिका ने कहा- ‘आदिपुरुष को न देखने का कारण फिल्म नेगेटिव रिव्यू हैं। साथ ही मैं इन दिनों शूटिंग में बिजी हूं, इस कारण फिल्म देखने का समय निकालना मेरे लिए मुश्किल है। इसलिए जब मैं आदिपुरुष देख लूंगी, तभी फिल्म के बारे में कुछ भी कह पाऊंगी। हालांकि, इस समय मेरे पास कहने के लिए कुछ भी नहीं है। लोग मुझसे आए दिन फिल्म के सीन्स और डायलॉग समेत कई चीजों के बारे में पूछने आते हैं। लेकिन अभी मुझे फिल्म के बारे में कोई भी आइडिया नहीं है।

‘रामायण का मकसद कभी पैसा कमाना नहीं था’
1987 में आए टीवी सीरियल रामायण को याद करते हुए दीपिका ने कहा कि उनके शो का मकसद कभी भी पैसा कमाना नहीं था। उन्होंने कहा- लोगों को यह समझने की जरूरत है कि रामायण वह चीज है जिसकी हम पूजा करते हैं। राम और हनुमान कोई अमेरिकी सुपर हीरो जैसे नहीं हैं। वो ऐसे लोग हैं, जिन्हें हम देखते हैं। वो हमारे इतिहास का हिस्सा हैं। वो हमारे पूर्वज हैं। दीपिका ने आगे कहा कि रामायण के सभी कलाकारों ने अपने किरदारों को पूरी ईमानदारी के साथ पर्दे पर दिखाया था। यही कारण है कि दर्शक इसे आज भी पसंद करते हैं।

दीपिका ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो माता सीता के गेटअप में दिख रही हैं।

दीपिका ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो माता सीता के गेटअप में दिख रही हैं।

आदिपुरुष विवाद के बीच माता सीता के गेटअप में दिखीं थीं दीपिका
बीते दिनों आदिपुरुष को लेकर चल रहे विवाद के बीच दीपिका ने माता सीता के गेटअप में एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में एक्ट्रेस उसी साड़ी में नजर आईं, जो करीब 36 साल पहले उन्होंने सीता के किरदार के लिए पहनी थी। दीपिका का वीडियो देखने के बाद फैंस बेहद भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि कोई भी एक्ट्रेस उनके जैसा सीता का किरदार नहीं निभा सकती है। इतना नहीं कई लोगों ने कहा कि दीपिका का यह वीडियो पूरी आदिपुरुष पर भारी पड़ रहा है।

आदिपुरुष पर फूटा अरुण गोविल, दीपिका और सुनील का गुस्सा
दीपिका के अलावा रामायण में राम का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल और लक्ष्मण बने सुनील लहरी ने भी आदिपुरुष पर गुस्सा निकाला था। अरुण ने जहां फिल्म को अमेरिकी कार्टून बताया, तो वहीं सुनील ने डायलॉग्स को शर्मनाक कहा। सुनील फिल्म देखने गए थे और उन्होंने उसका रिव्यू किया।

Leave a Reply