राष्ट्रवाद’ के मुद्दे पर नाना पाटेकर का चढ़ा पारा:नसीरुद्दीन से पूछा उनका नेशनलिज्म क्या है; बोले- संजय लीला भंसाली को भी फटकारा था

नाना पाटेकर

लंबे अंतराल के बाद नाना पाटेकर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द वैक्सीन वॉर में नजर आएंगे। नाना पाटेकर से नसीरुद्दीन शाह के बयान पर उनकी टिप्पणी ली जिसमें उन्होंने गदर 2, द केरला स्टोरी और द कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्मों की सक्सेस को खतरनाक बताया था।

इसके जवाब में नाना ने कहा, ‘क्या आपने नसीरुद्दीन से पूछा कि उनके लिए राष्ट्रवाद का क्या मतलब है? मेरे हिसाब से राष्ट्र के प्रति प्रेम दिखाना राष्ट्रवाद है और यह कोई बुरी बात नहीं है। गदर 2 जिस तरह की फिल्म है, उसमें उसी तरह का कंटेंट होगा। इसके अलावा मैंने द केरला स्टोरी नहीं देखी है, इसलिए मैं उस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता।’

संजय लीला भंसाली की लगा दी थी क्लास
नाना पाटेकर यहीं नहीं रुके। उन्होंने ये भी कहा कि लोगों के लिए राष्ट्रवाद के नाम पर पैसा कमाना सही नहीं है और सच्ची घटनाओं पर फिल्म बनाते समय तथ्यों के प्रति हमेशा सच्चा रहना चाहिए। खासकर संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ और ‘बाजीराव मस्तानी’ को लेकर नाना ने अपना गुस्सा जाहिर किया। नाना ने कहा कि फिल्म का गाना ‘मल्हारी’ सुनकर वह बिल्कुल निराश हो गए थे और इसके लिए उन्होंने डायरेक्टर को फोन लगा दिया था।

एक्टर ने बताया, ‘मैं उसे गाने से बिल्कुल भी खुश नहीं था और मैं संजय को सीधा फोन लगाकर कहा कि ‘वाट लावली’ क्या होता है। मुझे इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि लोग क्या सोचेंगे। मुझे जो पसंद नहीं आया वो मैंने सीधा बोल दिया।’

नाना पाटेकर

कारगिल युद्ध में सेना में रहकर सेवा दे चुके हैं नाना
राष्ट्रवाद के मुद्दे पर आगे बात करते हुए नाना पाटेकर ने कहा कि कारगिल में हिंदुस्तानी सेना ने जिस तरह पाकिस्तानी सेना को पराक्रम के बल पर हराया वो एहसास गर्व और इमोशंस से उन्हें भर देता है। नाना ये भी खुलासा किया कि कारगिल युद्ध के दौरान वो 60 दिनों तक भारतीय सेना के साथ देश की सेवा में लगे थे।

पॉलिटिक्स से दूर रहना चाहते हैं
नाना पाटेकर से पूछा गया कि क्या वो किसी राजनीतिक दल का हिस्सा बनना चाहेंगे। उन्होंने साफ कहा कि उनकी सभी राजनीतिक पार्टियों से पहचान है लेकिन वो राजनीति में नहीं आना चाहते। वो सिर्फ अपने चैरिटेबल ट्रस्ट ‘नाम फाउंडेशन’ के जरिये सोशल वर्क करते रहना चाहते हैं।

नाना पाटेकर

मोदी जी का काम पसंद है- नाना
नाना पाचेकर ने भले ही पॉलिटिक्स से दूर रहने का फैसला लिया हो लेकिन ये जरूर कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम करने का तरीका बहुत पसंद है। नाना ने बताया कि वो पीएम मोदी को तब से जानते हैं जब वो गुजरात के मुख्यमंत्री थे, हालांकि अब तक वो प्रधानमंत्री से मिल नहीं पाए हैं।

इस दौरान नाना पाटेकर ने यह भी बताया कि वह जल्द ही अनिल शर्मा की एक फिल्म में काम करते हुए नजर आएंगे और इसमें उत्कर्ष शर्मा भी नजर आ सकते हैं। एक्ट्रेस के तौर पर श्रेया सरन को लिया जा सकता है। ये एक लड़की के साथ हुई मॉलेस्टेशन की घटना की कहानी है।

Source: ln.run/VT7Bh

Leave a Reply