राजनीतिक प्रभाव से ‘इंडियन आइडल’ जीते अभिजीत सावंत, अमित साना ने 19 साल बाद खोला अपनी हार का राज

Indian Idol

‘इंडियन आइडल’ के पहले सीजन के उपविजेता अमित साना ने चैनल पर उनके खिलाफ पक्षपात करने और अभिजीत सावंत का पक्ष लेने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अभिजीत को शो जिताने में काफी राजनीतिक प्रभाव था।

इंडियन आइडल भारतीय दर्शकों के जरिए पसंद किया जाने वाला सबसे खास सिंगिंग रियलिटी शो है। इंडियन आइडल के पहले सीजन ने दर्शकों के रियलिटी शो देखने के तरीके को बदल दिया। शो के प्रशंसकों को खिताब के लिए अभिजीत सावंत और अमित साना के बीच की कड़ी लड़ाई अब तक याद है। अब इसके पहले सीजन के 19 साल बाद शो के उपविजेता अमित साना ने चैनल पर उनके खिलाफ पक्षपात करने और अभिजीत सावंत का पक्ष लेने का आरोप लगाया है। उन्होंने यह भी कहा है कि अभिजीत को शो जिताने में काफी राजनीतिक प्रभाव था।

अमित साना के साथ हुआ था पक्षपात

हाल ही में दिए इंटरव्यू में अमित सना ने कहा कि ‘इंडियन आइडल’ चाहता था कि अभिजीत सावंत शो जीते। उन्होंने यह भी कहा कि शो का टर्निंग पॉइंट तब था, जब शिल्पा शेट्टी ने अभिजीत की मुस्कान की काफी तारीफ की थी। उसके बाद बहुत सी चीजें बदल गईं। फिर उन्हें गंभीरता से लिया जाने लगा। अमित चैनल पर अभिजीत के प्रति पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मेरी वोटिंग लाइनें आखिरी दिन से दो दिन पहले ब्लॉक हो गईं। ये अपने आप ब्लॉक नहीं होती हैं।

इस वजह से हुई अभिजीत की जीत

इसके बाद अमित ने आरोप लगाया कि अभिजीत की जीत राजनीतिक प्रभाव से हुई है। उन्होंने कहा, “बहुत से लोग कहते हैं कि उस समय के दौरान कुछ राजनीतिक प्रभाव शामिल था, लेकिन यह सब सिर्फ पाखंड है। मैंने इस पर स्वयं शोध नहीं किया है।”

अभिजीत के साथ है दोस्ती का रिश्ता

हालांकि, बाद में उन्होंने चैनल के कदम को भी सही ठहराते हुए कहा कि उन्हें भी विजेता चुनने से पहले कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है। अभिजीत सावंत से माफी मांगते हुए उन्होंने कहा कि वे दोनों अभी भी एक मजबूत बंधन साझा करते हैं और 19 साल बाद इस मामले को उठाने पर उन्हें बुरा लग रहा है।

Source: ln.run/5nFvF

Leave a Reply